about us

नमस्कार दोस्तों ,
मैं पूर्णेन्दु प्रसाद Tarike HI Tarike में आपका स्वागत करता हूँ ।About us में अपने बारे व्यक्तिगत जानकारी शेयर कर रहा हूँ । ।

मैंने यह Blog क्यों बनाया ??

आज हर कोई भाग -दौड़ की जिंदगी से त्रस्त है और कई सारी परेशानियों और संघर्षों से घिरे रहते हैं ।इन परेशानियों से निपटने के दौरान तनाव ,थकान, गुस्सा ,ईर्ष्या और द्वेष के शिकार हो जाते हैं ।और जीवन के मानसिक शांति को गवां देता है ।जीवन में उथल -पथल मचा देने वाली परिस्थितियों को जिन तरीकों से निपटाया जा सकता है ।महान संतों ,महापुरुषों ,दार्शनिकों और जीवन के हर क्षेत्रों के विशेषज्ञ के सफल जीवन के अनमोल सबक ,सिद्धांत और परहेज के उन तरीकों से रूबरू कराने की कोशिश करेंगे ।ताकि इनके आजमाए हुए तरीकों पर अमल करके जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है ।

Salesman और Businessman के लिए कुछ आजमाए हुए अनूठे तरीकों को बताने की कोशिश करेंगे । इसके साथ -साथ बच्चों के लिए शिक्षा हासिल करने के कुछ अनूठे तरीके से को बताने की कोशिश करेंगे |

मेरा व्यक्तिगत परिचय

मैं एक Teacher हूँ और दरभंगा ,बिहार का रहनेवाला हूँ एक Government Basic Middle School में पढ़ाता हूँ ।About us में Blog के माध्यम से अपने अनुभव से परिचित कराना चाहता हूँ ताकि आप सबको को भी कुछ लाभ मिल सके ।

मेरी शिक्षा

(1 ) Government High school से Matric 1990 में पास किया ।
(2 ) Nalanda open university से History से Graduation पास किया ।

मेरे अनुभव

18 वर्ष LIC Agent के रूप में कार्य करने के successful खट्टे -मिठ्ठे अनुभव ।

अभी मै 5 वर्षों से मिडिल स्कूल में Teaching कर रहा हूँ ।

मेरे जीवन के उद्देश्य

मेरे जीवन के केवल एक ही उद्देश्य है कि मैं दुनिया के लोगों को ऐसे तरीके शेयर करना चाहता हूँ जिनका प्रयोग करके व्यक्ति अपने रोज़मर्रा के जीवन को सफल और खुशहाल बना सके ।
धन्यवाद ।